ASI पुलिसकर्मी कृष्ण लाल ने अपनी वेबसाईट के माध्यम से कराई 236 लोगों की शिनाख्त: हरियाणा पुलिस

0
126
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 08 जनवरी 2019 |राजेश वशिष्ठ के साथ हनीश की कवरेज|
हरियाणा पुलिस में ASI के पद पर कार्यरत पुलिसकर्मी कृष्ण लाल की जिनके खून में समाज सेवा का जुनून कूट-कूट कर भरा है और वह नौकरी के साथ साथ समाज के उस क्षेत्र में कार्य कर रहे है जिसमें उन लोगों का भला होता है जिसके मां,बाप ,बेटा, बेटी या फिर जिनका कोई भी रिश्तेदार गुम हो जाता है।
कृष्णलाल ने हरियाणा पुलिस व श्मशान घाट,वृद्धआश्रम,अनाथ आश्रम,अस्पताल व जनता के सहयोग से (http://www.missingpersonhelpline.org) वेबसाइट चला रखी है जिसमें वह दिन रात काम करके लोगो का भला कर रहे है। कृष्ण लाल ने बताया कि इस साईड पर करीब 10 हजार व्यक्तियों के फोटो प्रकाशित किए गए है जिनमें 6 हजार अज्ञात व्यक्ति व 4 हजार बच्चे सहित वह लोग है जोकि मंदबुद्धि होने के कारण वह अपनी पहचान बताने मे असमर्थ है और शहर व एनसीआर के इलाके में रह रहे हैं। कृष्ण लाल ने बताया कि यदि किसी परिवार का कोई भी सदस्य बच्चा या व्यक्ति गुम हो जाए तो वह उपरोक्त साईड पर सर्च कर सकता है और हां यदि किसी का खोया व्यक्ति नहीं मिलता है तो वह परिजन इस साईड पर उनका फोटो परिचय सहित उपलोड कर सकता है। श्री लाल ने कहा कि यदि भविष्य में उससे मिलता जुलता कोई भी व्यक्ति कैसी भी हालत में भारत के किसी कोने से भी मिलता है तो उसकी सूचना परिजनों को email व whatsapp पर तुरंत मिल जाएगी।
उन्होंने बताया कि http://www.missingpersonhelpline.org बेव साईड द्वारा कढ़ी मेहनत कर इस वर्ष 236 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है उपरांत उक्त व्यक्तियों को उनके परिजनों को सौंपा जा चुका है। श्री लाल ने पुलिस व सभी संस्थाओं से अपील कि है की वह इस नेक कार्य में हमारा साथ दें और कोई भी अज्ञात व्यक्ति या बच्चा मिलता है तो उसकी तस्वीर परिचय सहित हमारी साईड पर अपलोड कर दे। यदि कहीं कोई दिक्कत आती है तो हमारे whatsapp न0 9169490000 पर सूचत करें। हमारा अपने सहयोगियों की कढ़ी व सच्ची मेहनत से पूरा प्रयास रहेगा कि उस व्यक्ति को जल्द ही उसके परिजनों से मिलाने का प्रयास कर सकें ।
किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484