सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा अभियान के तहत मोटर यान अधिनियम की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध पोस्टल चालानिंग की शुरुआत: ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद

0
206
एस. एस. एफ. क्राइम न्यूज, दिनांक 05 अप्रैल 2019 |हनीश की रिपोर्ट|
-पोस्टल चालानिंग शाखा फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस:
फरीदाबाद: श्री संजय कुमार भा.पु.से, पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद के द्वारा मोटर यान अधिनियम की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध पोस्टल चालानिंग की शुरुआत की है। पोस्टल चालानिंग शाखा में सूचना भेजकर अब आम जनता भी ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करा सकती है। अगर किसी व्यक्ति को लगता है कि किसी वाहन चालक द्वारा ट्रैफिक नियमों की अवहेलना की जा रही है तो वह उस वाहन का फोटो खींचकर जिसमें की गाडी का नम्बर और नियम की अवहेलना स्पष्ट रूप से दिखाई दे, पोस्टल चालानिंग शाखा के E-mail:pcufbd@gmail.com या मोबाईल न. 9999150000 ,7290000111 पर WhatsApp Message with Location करके कार्यवाही के लिए भेज सकता है। जिसके विरूद्ध पोस्टल चालानिंग शाखा द्वारा मोटर यान अधिनियम, 1988 के अधीन कार्यवाही की जाएगी। अवहेलना करने वाले वाहन के मालिक को कानून के दायरे में एक नोटिस भेजा जाएगा, जो कि अवहेला के दिन व समय उस वाहन को कौन चला रहा था की जानकारी/विवरण नोटिस प्राप्त होने के बाद 7 दिन के अन्दर-अन्दर लिखित रूप में देनी होगी।
अगर वाहन के मालिक द्वारा सात दिन के अन्दर जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो मोटर अधिनियम के तहत अपराध माना जाएगा व इसके लिए 3 महिने की कैद या 1000 रूप्ये जुर्माना अथवा दोनों से दंडित किया जा सकता है।
सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा:- क्यूंकि शहर हमारा, जिम्मेदारी हमारी

किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ: 88606-11484