विरोध की आड़ में ठेका लूटा: खेड़ी पुल थाना पुलिस ने ठेका संचालक की शिकायत पर 50-60 लोगों के खिलाफ डकैती की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया

0
171
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 12 अगस्त 2019 |हनीश की रिपोर्ट|
गांव पलवली के बाहर सड़क पर बने शराब ठेके का विरोध करने की आड़ में लागों ने ठेका ही लूट लिया…
फरीदाबाद: गांव पलवली के बाहर सड़क पर बने शराब ठेके का विरोध करने की आड़ में लागों ने ठेका ही लूट लिया। उन्होंने पहले ठेके में तोड़फोड़ की, इसके बाद शराब की बोतलें व पेटियां लेकर जाने लगे। खेड़ी पुल थाना पुलिस ने ठेका संचालक की शिकायत पर 50-60 लोगों के खिलाफ डकैती की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। यह घटना 8 अगस्त की है। पुलिस के हाथ एक मोबाइल वीडियो लगी है। उसके आधार पर हमलावरों की पहचान कर रही है। वीडियो में लोग शराब की बोतलें व पेटियां लेकर जाते दिख रहे हैं। इनमें महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।
गांव टिकावली निवासी रविदर लोहिया ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गांव पलवली के पास उसका शराब का ठेका है, जोकि सभी विभागों से मंजूरी लेने के बाद नियमानुसार खोला गया है। 8 अगस्त को 50-60 महिला-पुरुष आए और ठेके के कर्मचारियों पर हमला कर दिया। उन्हें पीटकर भगा दिया। इसके बाद एक-एक कर ठेके में रखीं शराब की बोतलें व पेटियां सड़क पर फेंकनी शुरू कर दी। फ्रिज तोड़ डाला। आरोप है कि गल्ले में रखे 25 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद सभी वहां से चले गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। अब डकैती की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
ठेका संचालक रविदर लोहिया का कहना है कि उनका तीन लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। आस-पास लोगों का कहना है कि शराब ठेके में तोड़फोड़ करने वाले लोग हमलावर नहीं थे, बल्कि वे गांव के पास शराब ठेका खोले जाने का विरोध कर रहे थे।
खेड़ी पुल थाना प्रभारी संदीप मोर का कहना है कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। अगर प्रदर्शनकारियों को शराब ठेके से कोई आपत्ति थी तो वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर सकते थे। वहीं संबंधित विभाग को लिखित शिकायत देकर भी ठेका हटाने की मांग कर सकते थे। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तार किया जाएगा।
किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484