राहुल गांधी ने जताया कांग्रेस नेता विकास चौधरी की निर्मम हत्या पर दुख, पुलिस को लगा हत्यारों का सुराग, नहीं लिया शव: फरीदाबाद गोली कांड

0
1284
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 27 जून 2019 |राजेश वशिष्ठ के साथ हनीश की रिपोर्ट|
फरीदाबाद: गौरतलब रहे कि कांग्रेस प्रवक्ता विकास की हत्या का मामला देश में सुर्खिया बन गया है। कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी ने टवीट कर विकास चौधरी की हत्या पर दुख जताया है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने इस हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर हमला बोला है। हत्याकांड के विरोध में फरीदाबाद के तमाम कांग्रेस नेताओं ने पुलिस के विरोध में बादशाह खान चौक पर धरना दिया। वहीं हत्यारों की गिरफ्तारी ना होने तक विकास चौधरी के परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया। कांग्रेस का धरना देते ही पुलिस के हाथ पैर फूल गए। धरने की खबर मिलते ही फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर संजय कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को आश्वासन दिया कि शुक्रवार तक हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस कमिश्नर ने अपनी कार्रवाई का अपडेट देते हुए बताया कि उनकी टीम को हत्यारों का सुराग लग चुका है, जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के किसी अपराधिक गिरोह का इस हत्याकांड में हाथ होने की संभावना है। हालांकि किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मगर विकास चौधरी की हत्या के बाद यही चर्चाएं चारों ओर हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या को पुलिस उनकी पुरानी रंजिश से भी जोडक़र देख रही है। पुलिस इसके साथ साथ कई और एंगल पर भी काम कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वह हत्यारों के बहुत करीब पहुंच चुकी है। यही वजह है कि पुलिस कमिश्नर ने कांग्रेस नेताओं को शुक्रवार सुबह तक हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। पुलिस कमिश्नर संजय कुमार ने विकास चौधरी के परिजनों सहित कांग्रेस नेताओं से भी अपील की कि वह शव का सम्मान पूर्वक दाह संस्कार करें। पंरतु कांग्रेस नेता व विकास चौधरी के परिजनों ने साफ कहा है कि वह तब तक शव का दाह संस्कार नहीं करेंगे, जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं लिए जाते। धरने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। बाद में पुलिस कमिश्नर के आश्वासन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त कर दिया। अब सभी की नजरें पुलिस की अगली कार्रवाई पर लगी हुई हैं।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की वीरवार की सुबह करीब नौ बजे उस समय दो लोगों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी, जब वह अपनी फारच्यूनर एसयूवी से सैक्टर 9 स्थित जिम गए थे। घटना के समय वह अकेले थे और गाड़ी खुद ही चलाकर गए थे। जबकि दिन भर में वह अपने साथ तीन से चार सुरक्षाकर्मी रखते थे। जिम में जाने से पहले ही चौधरी के पीछे आई एक एक्सएस फॉर कार में सवार दो बदमाशों ने विकास चौधरी पर कार में बैठे हुए ही ताबड़तोड़ गोलियों से हमला कर दिया। विकास को गले व पेट में कई गोलियां लगीं। इस हमले में विकास चौधरी की मौके पर ही मौत हो गई। माना जा रहा है कि हत्या से पहले विकास चौधररी की पूरी रेकी भी की गई थी। वह कब और किस समय कहां कहां जाते हैं। हमले की सूचना मिलते ही विकास के छोटे भाई गौरव चौधरी ने मौके पर पहुंचकर अपने भाई को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। बाद में विकास के शव को बीके अस्पताल मे ले जाया गया। विकास की हत्या की खबर पूरे प्रदेश में जंगल की आग की तरह फैल गई। सूचना मिलते ही अस्पताल में उनके समर्थकों व कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लग गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर भी फरीदाबाद पहुंचे और इस हत्याकांड को लेकर हरियाणा सरकार व पुलिस प्रशासन पर जमकर बरसे। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के उस बयान पर भी उनके खिलाफ जमकर जहर उगला,जिसमें वो इस हत्याकांड की जानकारी ना होने की बात कह रहे हैं। देखना अब यह है कि फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर द्वारा किया गया दावा कितना सार्थक साबित होता है।

पुलिस प्रैस नोट-1 दिनांक 27.06.19

कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चैधरी की गोली मारकर हत्या के आरोपी सीसीटीवी फुटैज में हुए कैद।
सीसीटीवी फुटैज व क्राईमसीन के अनुसार मामला रंजिशन हत्या का, पुलिस हर एगंल से कर रही है जांच। आरोपी जल्द होंगें पुलिस की गिरफ्त में।
सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन किया जा रहा है। ,,,, मृतक विकास के भाई गौरव की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
डीसीपी क्राईम श्री राजेश कुमार, एसीपी क्राईम श्री अनिल कुमार व एसीपी सीटी बल्लबगढ के अलावा क्राईम ब्रांच एफएसएल की टीमें फोंरेसिंक साईंस की टीम ने मौके पर पहुंच कर किया घटनास्थल का निरीक्षण।
बीकें अस्पताल में डाॅक्टरस के बोर्ड के द्वारा पुलिस करवा रही पोस्टमार्टम।
आज सुबह करीब 9.05 बजे, जब विकास प्रतिदिन की तरह सेक्टर-9 की हुडा मार्केट स्थित पीएचसी में जिम करने आया था और जैसे ही विकास अपनी फाॅर्च्यूनर गाड़ी से उतरने लगा तब 2 आरोपियो ने गोली मारकर फरार हो गये।
सीसीटीवी फुटैज में दिखाई दे रही सफेद रंग की एसएक्स 4 गाड़ी मेें 4 आरोपी थे जो विकास का पीछा कर रहे थे। जिनमें से एक गाडी चला रहा था और आरोपियों ने विकास की गाडी के पास पहुंचकर विकास पर करीब 8-10 गोलियां चलाई और वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गये।
पृथला गांव के नवीन सिंह गंभीर घायलावस्था में विकास को सेक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल ले गए। जहां डाॅक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।
श्रीमान पुलिस आयुक सजंय कुमार के निर्देश पर डीसीपी क्राईम के नेतृृत्व में क्राईम ब्रांच की 5 टीमें नियुक्त कर आरोपियों की छापेमारी में लगाई गईं। जल्द ही आरोपियों की गिरफतारी की जाऐगीं।

विकास चौधरी के शव के साथ राजनीति करने लगे नेता: फरीदाबाद

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी को मारी गोलियां, अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु: फरीदाबाद

किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484