मुख्यमंत्री द्वारा सर्वश्रेठ राज्य युवा पुरस्कार से सम्मानित हुए हिमांशु: जिला फरीदाबाद

0
173
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 16 अगस्त 2019
फरीदाबाद: राज्य स्तरीय युवा संमेलन में, जिला फरीदाबाद में सत्र 2017-18 के दौरान खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा माननीय मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर जी द्वारा शहर के युवा हिमांशु को राज्य स्तरीय युवा पुरुस्कार से समानित किया गया।
हिमांशु फरीदाबाद में डबुआ कॉलोनी के रहने वाले है और अभी सत्र 2018-19 में उन्होंने स्नातक की परीक्षा नेहरू कॉलेज से उत्कीर्ण की है। जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह द्वारा इस अवसर पर युवा को उज्वल भविष्य की शुभकामनये देने के साथ जिले के युवाओं को अपने साथ जोड़ कर सामाजिक कार्यो को करने का आह्वान किया।
वही जिला युवा सांस्कृतिक संयोजक सुनीता ने बताया कि हिमांशु को यह अवार्ड वर्ष 2017-18 में सामाजिक कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए दिया गया है जिसमे उसके द्वारा ग्राम पंचायत चंदवाली में 100 घंटे स्वछता के नाम दिया और गांव व् शहर में लोगों को नुक्कड़-नाटक व् स्वछता की पेंटिंग बना कर जागरूक किया गया। इसके साथ साथ रक्तदान, अंगदान और पूरे शहर में लगभग 500 पौधे लगाने जैसे उत्क्रष्ट कार्यो के लिए दिया गया है। इसके अलावा वह समाज सेवा के कई कार्य करता है। जिसमें गरीबो के लिया कपडा बैंक, फ़ूड बैंक से खाना उपलब्ध करना व् अन्य सामाजिक कार्य में मुख्य योगदान रहता है। वही हिमांशु द्वारा जज्बा फाउंडेशन का भी गठन किया गया है जिसमे शहर के कई युवा जोड कर कार्य कर रहे है।
इन कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान की वजह से यह पुरस्कार हिमांशु को दिया जा रहा है जिसमे विभाग की और से 40 हजार रूपए दिया गया है हिमांशु गत वर्ष 2016-17 में विभाग द्वारा जिला स्तर पर भी श्रेष्ट युवा पुरस्कृत हो चूका है विभाग हर वर्ष यह पुरस्कार उन युवाओं को देते है जो खेल एवं युवा कार्येक्रम विभाग की गतिविधियों में अपना सहयोग देते है।
किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484