मनोहर लाल सरकार पूरा करने जा रही बड़ा चुनावी वादा, 600 मेधावियों को मिलेंगे लैपटॉप: म्हारा हरियाणा

0
83
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 25 जुलाई 2019 |राजेश वशिष्ठ के साथ हनीश की रिपोर्ट|
पंचकुला: हरियाणा की मनोहर लाल सरकार चुनाव से पहले किया गया एक बड़ा वादा पूरा करने जा रही है। दरअसल, सरकार ने मेधावी विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप देने का निर्णय लिया है। सरकार तीन जुलाई 2019 को छह सौ मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान करेगी। दसवीं की 2016, 2017 और 2018 की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आए विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे।
टॉप 25 मेधावी विद्यार्थियों को सीएम मनोहर लाल खुद लैपटॉप देंगे। इसके लिए पंचकूला स्थित रेड बिशप में राज्य स्तरीय लैपटॉप वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें पंचकूला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर और अंबाला जिले के अलावा प्रदेश के सभी टॉप-25 विद्यार्थी पुरस्कृत किए जाएंगे। अन्य जिलों में डीसी मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटेंगे।
सेकेंडरी शिक्षा महानिदेशक डॉ. राकेश गुप्ता की ओर से इस संबंध में तैयारियां मुकम्मल करने के लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज दिया गया है। याद रहे कि भाजपा ने 2014 विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में मेधावी छात्रों-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप देने का एलान किया था। इस वादे के पूरा न होने पर विपक्ष उंगली उठाता था, जिसे अब पूरा करके सरकार विरोधी दलों का मुंह बंद करने जा रही है।
मेधावी छात्र-छात्राओं को स्थायी पते पर देनी होगी सूचना
स्कूल शिक्षा विभाग ने मेधावी विद्यार्थियों की सूची जिला शिक्षा अधिकारियों को भेज दी है। सूची में मेरिट में आए छात्र-छात्राओं या उनके अभिभावकों के मोबाइल नंबर भी मौजूद हैं। कुछ के नंबर उपलब्ध नहीं हैं, इसे देखते हुए सेकेंडरी शिक्षा निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने निर्देश दिए हैं कि मोबाइल पर फोन करने के अलावा पुरस्कृत किए जाने वाले सभी छात्रों को उनके स्थायी पते पर भी लैपटॉप मिलने की सूचना दी जाए, ताकि वह कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपना पुरस्कार ग्रहण कर सकें।
पंचकूला में 11 बजे से कार्यक्रम, जिलों को 24 जून को भेजे जाएंगे लैपटॉप
पंचकूला में 3 जुलाई को राज्य स्तरीय कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा। इसमें छात्रों को समय पर पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारियों की रहेगी। जिला शिक्षा अधिकारियों को कार्यक्रम से पहले मेधावी विद्यार्थियों की सूची जिलों के डीसी को मुहैया करानी होगी। वितरित किए जाने वाले लैपटॉप स्कूल शिक्षा निदेशालय 24 जून को भेज देगा। जिला शिक्षा अधिकारियों की पंचकूला में वर्कशॉप होनी है। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे लैपटॉप ले जाने की व्यवस्था कर लें।
किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484