दिल्ली फरीदाबाद में जरूरी सेवाओं से जुड़े है तो जाने कर्फ्यू पास क्‍या है, इसे कहां से ले सकते हैं?: जानने के लिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें

0
850
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 25 मार्च 2020 |हनीश|
नई दिल्ली/ फरीदाबाद: गौरतलब रहे कि भारत सरकार के दिशा निर्देशों पर दिल्ली पुलिस के मुताबिक जो जरूरी सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने में लगे हैं उन्हें पास जारी किया जाएगा. इसके आधार पर वे मूवमेंट कर सकेंगे.

लॉकडाउन का असर नहीं होने पर कर्फ्यू की तैयारी
पुलिस के जिला मुख्यालय से ही मिलेगा कर्फ्यू पास
अनुमति पत्र जरूरी होगा:
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्‍ली में 31 मार्च तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. लोगों को एनसीआर सहित राजधानी में आने और यहां से बाहर जाने के लिए अब खास अनुमति लेनी होगी. यह कर्फ्यू पास के रूप में लिखित होगी. आइए, यहां कर्फ्यू पास के बारे में सब कुछ जानते हैं.
गैर-जरूरी यात्राएं नहीं:
जो लोग गैर-जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं और आवश्‍यक वस्‍तुएं लेने नहीं जा रहे हैं, उन्‍हें अपने निजी वाहनों से भी निकलने की अनुमति नहीं होगी. हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश के साथ दिल्‍ली की सीमा बंद रहेगी. जो लोग आवश्‍यक वस्‍तुओं को खरीदने या आपूर्ति करने के लिए निकलेंगे, उन्‍हें घोषणा (एफिडेविट बनवाना) करनी होगी.

ये लोग कर सकते हैं पहचान पत्र का इस्तेमाल:
आवश्‍यक वस्‍तु एवं सेवा प्रदान करने वाले लोग अपने पहचान पत्र के साथ बाहर निकल सकते हैं. थोड़े समय में आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े दिल्‍ली स्थित निजी संस्‍थानों को डीसीपी के ऑफिस से कर्फ्यू पास लेने की जरूरत पड़ सकती है. इसमें संस्‍थान की लोकेशन का जिक्र होगा.
कहां से लें पास?
दिल्‍ली से बाहर स्थित संस्‍थानों को इन जगहों से पास लेना होगा. 1-गुड़गांव मानेसर : यहां रहने वालों को दिल्‍ली के वसंत विहार इलाके में दक्षिण पश्चिम जिले में मौजूद डीसीपी दफ्तर से कर्फ्यू पास के लिए संपर्क करना होगा. 2-फरीदाबाद : डीसीपी ऑफिस, दक्षिण पूर्वी जिला, सरिता विहार 3-गाजियाबाद : डीसीपी ऑफिस, शाहदरा जिला, शालीमार पार्क 4-नोएडा : डीसीपी ऑफिस, पूर्वी जिला, आईपी एक्‍सटेंशन मंडावली 5-सोनीपत : डीसीपी ऑफिस, बाहरी-उत्‍तरी जिला, समयपुर बदली 6-बहादुगढ़, झज्‍जर : डीसीपी ऑफिस, बाहरी जिला, पीतमपुरा.
आपको यह फार्म भर कर देना है:

किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484