जाने कहा फरीदाबाद, गुरुग्राम सहित हरियाणा के जिलों में स्कूलों में छुट्टी को लेकर पत्र जारी हुआ: प्रदूषण को करे ना

0
351
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 03 नवंबर 2019 |हनीश|

पंचकूला/ भिवानी: हरियाणा सरकार ने दिल्ली और एनसीआर में वर्तमान वायु प्रदूषण व केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दिशानिर्देशों के मद्देनजर सभी जिला उपायुक्तों, जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को बोर्ड के दिशा निर्देश अक्षरश: सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बच्चों कोप्रदूषण से बचाने पर विशेष बल दिया गया है। इस कड़ी में राज्य के जिला गुरुग्राम व फरीदाबाद , पलवल के सभी 12वीं कक्षा तक के निजी, सहायता प्राप्त और सरकारी स्कूलों में 4 से 5 नवम्बर का अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य के अन्य शेष जिलों के उपायुक्त अपने-अपने जिलों हेतु स्थानीय प्रदूषण स्थिति के अनुसार 12वीं कक्षा तक के निजी, सहायता प्राप्त और सरकारी स्कूलों में 4 से 5 नवम्बर का अवकाश घोषित कर सकते हैं।
इन जगहों पर अब तक छुट्टी के आदेश हुए जारी
1. गुरुग्राम
2. फरीदाबाद
3. जींद
4. रेवाड़ी
5. फतेहाबाद
6. सिरसा
7. हिसार
8. रोहतक
9. पानीपत
10. झज्जर
11. सोनीपत
12. कैथल
13. भिवानी
14. चरखी दादरी
15. सोनीपत
16. पलवल
फरीदाबाद पुलिस द्वारा जनहित मे सूचना!
जैसा कि आप सभी को विदित है कि दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए, दिल्ली सरकार के द्वारा दिनाक 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ,वाहनों की नंबर प्लेट के आखरी न० के हिसाब से वाहन चलाने का निर्णय लिया गया है। 4 November को वाहनों की नम्बर प्लेट की आखरी डिजिट 0,2,4,6,8 वाले वाहनों की दिल्ली में एंट्री हो सकेगी।
फरीदाबाद पुलिस की फरीदाबाद व फरीदाबाद शहर क्रॉस कर के दिल्ली में एंट्री करने वाले वाहन चालको से अपील है कि वह ओड -ईवन के हिसाब से वाहन चलाना सुनिश्चित करें।
सभी से अनुरोध है की बार्डर पर किसी भी तरह की अव्यवस्था/ जाम ना हो, इसको ध्यान मे रखते हुए अपने वहां चलाएं। फरीदाबाद ट्रफिक पुलिस के द्वारा बॉडर एरिया में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। PRO CP FARIDABAD
किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484