क्या आप भी करतें है अपनी पसंदीदा पार्टी के प्रचार में झूठी खबरों का इस्तेमाल?: सावधान इंडिया

0
236
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 30 सितंबर 2019
फरीदाबाद: गौरतलब रहे कि चुनावी मौसम में कार्यकर्ताओं का एक दूसरे के खिलाफ प्रचार प्रसार करना आम बात है लेकिन प्रचार प्रसार में क्या सामग्री इस्तेमाल की जा रही है ये जानना आज के डिजिटल युग में बेहद जरूरी है। कही आप कोई झूठी खबर तो नही फैला रहे। अगर ऐसा है तो ये खबर आप के लिए है। पार्टी के आई टी सेल से रहे सावधान:
दरअसल जाट आरक्षण में एक बच्चे को गोली मारने की झूठी पोस्ट वायरल करने मामले में ओल्ड फरीदाबाद थाने में वकील पर आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया। जिसके बाद बार एसोसिएशन की अपील पर गिरफ्तारी के विरोध में हड़ताल रखी। वकीलों ने आरोप लगाया कि यूं तो अन्य मामलों में पुलिस की कार्रवाई ढीली रहती है पर अब तुरंत केस दर्ज कर दिया।
जानकारी के अनुसार ऊंचा गांव निवासी सुरेंद्र सिवाच एडवोकेट हैं ओर सेक्टर-12 कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। आरोप है कि सुरेंद्र ने 24 सितंबर को सोशल साइट फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की। इसमें लिखा है कि-13 साल की उम्र में छाती पर गोली दई मार, फिर भी कहते हो 75 पार’। पोस्ट को झूठा बता भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक एवं ओल्ड फरीदाबाद निवासी पारस भारद्वाज ने शिकायत दी थी। अनिल कुमार, एसीपी क्राइम ने बताया कि तस्वीर से संबंधित घटना हरियाणा में घटित नहीं हुई है। तसवीर एक फ़िल्म का एक है जिसे दुष्प्रचार के लिए इस्तेमाल किया गया इसलिए कार्रवाई की है।
सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद की अपने सभी पाठकों/वॉलंटियर्स से अपील है कि सोशल मीडिया पर कोई भी फेक या आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें क्योंकि चुनाव आते रहेंगे जाते रहेंगे, नेता मंत्री बन जाएंगे और जनता को इनके चक्कर में अपना आपसी भाईचारा बनाए रखना चाहिए|
अर्जी हमारी, मर्जी आपकी

SSF:- UNITED AGAINST CRIME

किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484