कल दिनांक 23 फरवरी को भीम आर्मी द्वारा सम्भावित भारत बंद के संदर्भ में फरीदाबाद में पूरी तरह से पुलिस अलर्ट: safe and secure Faridabad

0
254
सेफ ओर सिक्योर फरीदाबाद क्राइम न्यूज, दिनांक 22 फरवरी 2020 |हनीश भाटिया की रिपोर्ट|
फरीदाबाद: दिनांक 23 फरवरी को भीम आर्मी द्वारा सम्भावित भारत बंद के संदर्भ में फरीदाबाद पूरी तरह से पुलिस अलर्ट।
ढाई हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात।
इसके अलावा शहर में अलग-अलग स्थान पर 48 पीसीआर, 48 राइडर और 48 नाके रहेंगे अलर्ट और शरारती तत्वों पर पुलिस की होगी पैनी नजर।
भारत बंद की आड़ में किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेने दी जाएगी सख्ती से निपटा जाएगा शरारती तत्वों से।
भीम आर्मी व अन्य के द्वारा दिनांक 23 फरवरी को भारत बन्द के संबंध में श्रीमान केके राव ,पुलिस आयुक्त महोदय ने सभी उपायुक्त पुलिस फरीदाबाद, सहायक पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद, सभी थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच यूनिट को निर्देश दिए हैं कि वह इस भारत बंद के दौरान अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखें।
पुलिस उपायुक्त सेंट्रल, एनआईटी, व बल्लभगढ़ द्वारा अलग-अलग रिजर्व बनाई गई है सभी अपनी रिजर्व को तैयार रखेंगे वा आवश्यकता पड़ने पर इन रिजर्व का का इस्तेमाल करेंगे।
इसके अलावा पुलिस लाइन में चार अतिरिक्त रिजर्व तैयार की गई है जो सभी एंटी रॉयटस इक्विपमेंट्स से लैस होंगी और जरूरत पड़ने पर आवश्यकतानुसार। प्रयोग में लाई जाएंगी।
सभी पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद, सभी सहायक पुलिस आयुक्त फरीदाबाद व सभी प्रबंधक थाना फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी रखेंगे तथा कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखेंगे अगर किसी के क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था के संबंध में कोई असुविधा उत्पन्न होती है तो अतिरिक्त पुलिस बल का इस्तेमाल करेंगें।
पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा द्वारा अपने अधीनस्थ अपराध टीमों में रिर्जव बनाई गई है रिर्जव टीम जिला फरीदाबाद में किसी भी क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ने पर उस स्थान पर सुरक्षा कराएंगे।
एंटी राइट्स इक्यूपमेंट के साथ महिला रैपिड एक्शन फोर्स वह पुलिस रिजर्व दोनों जगह पर तैनात रहेगी। एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड मौजूद रहेंगी।
इसके अलावा क्राइम ब्रांच और सिक्योरिटी ब्रांच को सादे कपड़ों में अपराधी तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है ।
अगर विरोध प्रदर्शन होता है तो वीडियोग्राफी कराई जाएगी ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके।
इस दौरान सभी एस.एच.ओ सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं पर विशेष निगरानी रखेंगें।
पुलिस आयुक्त महोदय केके राव ने अपील की है कि प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में भारत बंद के दौरान अगर कोई समाज प्रदशर्न या मार्च निकालता है तो शांतिपूर्वक अपना मार्च निकाले। कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था से खिलवाड़ ना करें और सामाजिक भाईचारे को बनाए रखें। कानून की अवहेलना करने वालों को सख्ती से निपटा जाएगा।

किसी भी प्रकार की खबर सांझा करने के लिए संपर्क करे; — हनीश भाटिया – चीफ रिपोर्टर: 99990-48330,
राजेश वशिष्ठ उर्फ बिल्लू – ब्यूरो चीफ/प्रेसिडेंट सेफ ओर सिक्योर ग्रुप फरीदाबाद: 88606-11484